40 फीट गहरे कुएं में गिरी नातिन को बचाने के लिए नानी ने लगाई छलांग

तमिलनाडु में एक नानी अपनी 18 महीने की नातिन को बचाने के लिए कुएं में कूद पड़ीं। वह चार फीट पानी में बच्ची को ऊपर की और उठाए खड़ी रहीं।

प्रज्ञा और उसकी मां
चेन्नै
तमिलनाडु के पूनमल्ली में एक 18 महीने की बच्ची को उसकी नानी ने 40 फीट गहरे कुएं में कूदने से बचा लिया। बच्ची को कुएं में गिरता देख नानी ने बिना सोचे-समझे छलांग लगा दी और नातिन को पकड़कर मदद का इंतजार करती रहीं। 18 महीने की प्रज्ञा लक्ष्मी अपनी नानी किरुबवती (45) के पास खेल रही थी। पास में ही कुआं था, जिसके ऊपर मेटल की शीट पड़ी थी जिसपर जंग लग गई थी।


खेलते-खेलते बच्ची शीट पर पहुंच गई और उसके वजन से खराब शीट टूट गई और बच्ची अंदर जा गिरी। कुएं के अंदर चार फीट का पानी था। यह देख नानी ने भी बिना सोचे-समझे छलांग लगा दी। इसमें उनको चोट भी लगी। उन्होंने बच्ची को गोद में लिया और मदद के लिए चिल्लाने लगीं। उस वक्त बच्ची की मां घर पर नहीं थी लेकिन किरुबवती का बेटा वहां था जिसने दमकल को फोन किया।

एक ही पल में हुआ सब
फायर स्टेशन के कर्मी ने बताया कि जब वे मौके पर पहुंचे तो नानी बच्ची को पानी से ऊपर उठाकर पकड़े हुई थीं और खुद को भी बचाने की कोशिश कर रही थीं। दमकलकर्मियों ने रस्सी की सीढ़ी की मदद से दोनों को निकाला। बाद में हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए नानी ने बताया कि सबकुछ एक पल में हो गया। उन्होंने बताया कि उन्हें सोचने में समय नहीं गंवाया और फौरन ही कुएं में कूद गईं।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ें।
 
other states News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
Web Title grandmother jumps into well to save granddaughter

(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

Get Bangalore News, Breaking news headlines about Bangalore or Chennai crime, Bangalore or Chennai politics and live updates on local Chennai news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.
    खास आपके लिए
     
    और खबरें पढ़ें